Skip to main content

जियो एयर फाइबर लॉन्च: बिना केबल या टावर के 1.5Gbps की डेटा स्पीड अनुभव करें।

Reliance Jio अपनी आगामी सेवा, Jio AirFiber के साथ घर और कार्यालय के इंटरनेट परिदृश्य में क्रांति लाने के लिए तैयार है। यह नवोन्मेषी पेशकश फाइबर-ऑप्टिक कनेक्शन की तुलना में हाई-स्पीड वायरलेस इंटरनेट देने के लिए 5जी तकनीक का उपयोग करती है। अभी फ़िलहाल इस उत्पाद की  सटीक उपलब्धता और मूल्य निर्धारण विवरण अज्ञात हैं, द इकोनॉमिक टाइम्स की एक हालिया रिपोर्ट बताती है कि आने वाले महीनों में Jio AirFiber बाजार में आ सकता है। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के अध्यक्ष किरण थॉमस ने कंपनी की कनेक्टेड होम रणनीति को मजबूत करने की अपनी क्षमता पर प्रकाश डालते हुए सेवा में अपना विश्वास व्यक्त किया।

2022 की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने वायरलेस इंटरनेट के क्षेत्र में गेम-चेंजर के रूप में Jio AirFiber का अनावरण किया। सेवा उपयोगकर्ताओं को फाइबर जैसी गति तक पहुंच का वादा करती है, जिससे उन्हें कम-विलंबता और उच्च-बैंडविड्थ अनुप्रयोगों का आनंद लेने में मदद मिलती है। इसके अलावा, Jio AirFiber टीवी देखने के बेहतर अनुभव के लिए पैरेंटल कंट्रोल, वाई-फाई 6 सपोर्ट और Jio सेट-टॉप बॉक्स के साथ सहज एकीकरण जैसी उल्लेखनीय सुविधाएँ प्रदान करता है।

क्या है जियो एयरफाइबर:

यह एक अभूतपूर्व सेवा है जो वायरलेस रूप से उल्लेखनीय इंटरनेट गति प्रदान करने के लिए 5G तकनीक का उपयोग करती है। यह डिवाइस एंटीना के साथ एक सफेद राउटर जैसा दिखता है और घर या कार्यालय में 1Gbps तक की इंटरनेट स्पीड प्रदान कर सकता है। एक समर्पित ऐप के माध्यम से आसान स्थापना और प्रबंधन की सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता माता-पिता के नियंत्रण, वाई-फाई 6 समर्थन और नेटवर्क पर कुछ वेबसाइटों या उपकरणों को ब्लॉक करने की क्षमता का लाभ उठा सकते हैं।

Jio ने एक विज्ञापन में Jio AirFiber की क्षमताओं का प्रदर्शन किया है, जिसमें True 5G तकनीक का उपयोग करते हुए 1.5Gbps तक की प्रभावशाली गति का प्रदर्शन किया गया है। यह तेज, विश्वसनीय और व्यापक वाई-फाई कवरेज  देता है, जो एक मंजिल पर 1000 वर्ग फुट तक पहुंचने में सक्षम है। इंस्टॉलेशन प्रक्रिया सीधी है, जिसके लिए उपयोगकर्ताओं को केवल Jio AirFiber डिवाइस को प्लग इन और चालू करने की आवश्यकता होती है। एक बार सक्रिय होने के बाद, यह एक व्यक्तिगत वाई-फाई हॉटस्पॉट स्थापित करता है, जिससे उपयोगकर्ता अपने उपकरणों को ट्रू 5 जी के माध्यम से अल्ट्रा-हाई-स्पीड इंटरनेट से कनेक्ट कर सकते हैं।

Jio AirFiber की शुरुआत से ब्रॉडबैंड बाजार में भयंकर प्रतिस्पर्धा शुरू होने की उम्मीद है, जो एयरटेल, बीएसएनएल और एसीटी जैसे स्थापितो के लिए एक चुनौती है। Jio का यह उत्पाद  गति और विश्वसनीयता के मामले में Jio को एक फायदा देता है, इसे प्रतिस्पर्धियों से अलग और महत्वपूर्णता प्रदान करता है।

भारत में Reliance Jio AirFiber लॉन्च की तारीख:

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन किरण थॉमस ने Jio AirFiber के जल्द लॉन्च होने का संकेत दिया है। हालांकि एक सटीक रिलीज की तारीख की घोषणा नहीं की गई है, उद्योग के विशेषज्ञ अनुमान लगाते हैं कि उत्पाद 2023 के अंत तक उपलब्ध हो सकता है, जिससे भारतीय उपभोक्ताओं को इस अभूतपूर्व तकनीक तक पहुंच प्राप्त होगी।

Jio AirFiber के लाभ:

  • हाई-स्पीड इंटरनेट: निर्बाध ब्राउज़िंग, स्ट्रीमिंग और डाउनलोडिंग के लिए बिजली की तेज़ इंटरनेट स्पीड का आनंद लें।
  • असीमित डेटा: बिना किसी अतिरिक्त शुल्क या डेटा कैप के असीमित डेटा उपयोग तक पहुंच प्राप्त करें।
  • डिजिटल सेवाएं: डिजिटल टीवी, वॉयस कॉलिंग और स्मार्ट होम सॉल्यूशंस सहित डिजिटल सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुंचें।
  • विश्वसनीय कनेक्टिविटी: न्यूनतम डाउनटाइम के साथ एक स्थिर और विश्वसनीय इंटरनेट कनेक्शन का अनुभव करें।

Jio AirFiber मूल्य की जानकारी:

Jio AirFiber के आधिकारिक मूल्य निर्धारण विवरण की जानकारी अभी उपलब्ध नहीं कि गयी  है। 


Jio AirFiber के जल्द ही भारत में उपलब्ध होने की उम्मीद है। इसका आगमन ब्रॉडबैंड उद्योग के लिए एक गेम-चेंजर साबित हो सकता है, जो उपभोक्ताओं को घर पर हाई-स्पीड 5G इंटरनेट तक पहुँचने का एक सुविधाजनक और किफायती साधन प्रदान करता है। आधिकारिक घोषणा के लिए बने रहें, क्योंकि Jio AirFiber वायरलेस कनेक्टिविटी का अनुभव करने के तरीके को फिर से बदलने के लिए तैयार है।



शिक्षक भास्कर जोशी 

(शिक्षा से सूचना तक )

ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे whatsapp समूह में जुड़े

मेरे मैगजीन समूह से जुड़कर बच्चों के रचनात्मक कार्य साझा करें एवं उन्हें मैगजीन में प्रकाशित करवाएं ।

फॉलो करें , राष्ट्र निर्माण में सहयोग करें


#JioAirFiber #WirelessInternet #FiberLikeSpeed #5GTechnology #HighSpeedInternet #HomeInternet #OfficeInternet #ParentalControl #Wi-Fi6 #JioSetTopBox #EasyInstallation #FastInternet #True5G #ReliableCoverage #BroadbandCompetition #GameChanger #AffordableInternet #DigitalConnectivity

#जियोएयरफाइबर #वायरलेसइंटरनेट #फाइबरजैसीस्पीड #5जीटेक्नोलॉजी #हाईस्पीडइंटरनेट #घरेलूइंटरनेट #कार्यालयइंटरनेट #पैरेंटलकंट्रोल #वाईफाई6 #जियोसेटटॉपबॉक्स #आसानस्थापना #तेजइंटरनेट #सच्चा5जी #विश्वसनीयकवरेज #ब्रॉडबैंडप्रतिस्पर्धा #गेमचेंजर #किफायतीइंटरनेट #डिजिटलकनेक्टिविटी

Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम