Skip to main content

Jio वर्क फ्रॉम होम जॉब्स , मासिक वेतन ₹15,000 से ₹45,000 तक की पेशकश।


Jio वर्क फ्रॉम होम जॉब्स - Jio ने घर से काम करने के लिए नौकरी के अवसरों की घोषणा की, मासिक वेतन ₹15,000 से ₹45,000 तक की पेशकश की है ।

एक महत्वपूर्ण कदम में, भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनियों में से एक, Jio ने 17 से 40 वर्ष की आयु के व्यक्तियों के लिए घर से काम करने की घोषणा की है। कंपनी डेटा एंट्री, कॉलिंग, टीम लीडिंग और कंटेंट राइटिंग में जॉब के मौके दे रही है। सबसे अच्छी बात यह है कि लोग आराम से अपने घरों से काम कर सकते हैं और ₹15,000 से ₹45,000 तक मासिक वेतन कमा सकते हैं। आइए Jio वर्क फ्रॉम होम जॉब्स के विवरण में तल्लीन करें।

वर्तमान वैश्विक स्थिति ने दूरस्थ कार्य की ओर एक बदलाव की आवश्यकता है, और Jio ने इस बढ़ती प्रवृत्ति को नौकरी के अवसर प्रदान करके पहचाना है जो मोबाइल फोन, टैबलेट या लैपटॉप का उपयोग करके किया जा सकता है। 17 से 40 वर्ष की आयु वर्ग में आने वाले व्यक्ति इन वर्क फ्रॉम होम पदों का लाभ उठा सकते हैं और एक अच्छी आय अर्जित कर सकते हैं।

उपलब्ध नौकरियों में डेटा एंट्री, कॉलिंग, टीम लीडिंग और कंटेंट राइटिंग शामिल हैं। यह उन व्यक्तियों के लिए एक बड़ा अवसर प्रस्तुत करता है जो अपने घरों में आराम से काम करने की सुविधा पसंद करते हैं। चाहे आपके पास इन क्षेत्रों में अनुभव हो या आप नए रास्ते तलाश रहे हों, Jio का वर्क फ्रॉम होम जॉब कई तरह के विकल्प पेश करता है।

जिओ वर्क फ्रॉम होम जॉब्स के लिए आवेदन करने के इच्छुक लोगों के लिए आवेदन प्रक्रिया के दौरान कुछ दस्तावेजों की आवश्यकता होती है। इनमें एक पैन कार्ड, बैंक खाता पासबुक, 10वीं और 12वीं कक्षा की मार्कशीट, आधार कार्ड, पासपोर्ट आकार की तस्वीर और एक वैध मोबाइल नंबर शामिल हैं।

Jio वर्क फ्रॉम होम जॉब्स 2023 के लिए आवेदन करने के लिए इन चरणों का पालन करें:


चरण 1: नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करके Jio करियर वेबसाइट पर जाएं।

https://careers.jio.com/

 चरण 2: जॉब आइकन पर क्लिक करें।

चरण 3: अपनी योग्यता से मेल खाने वाली नौकरी की स्थिति का चयन करें।

चरण 4: रिक्रूटमेंट ऑप्शन पर क्लिक करें।

चरण 5: फॉर्म में आवश्यक जानकारी भरें।

स्टेप 6: एक मजबूत पासवर्ड बनाएं।

चरण 7: आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।

चरण 8: सत्यापन प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें।


एक बार जिओ के वर्क फ्रॉम होम जॉब्स के लिए पंजीकृत होने के बाद, व्यक्तियों को अपनी पंजीकरण आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। उन्हें आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे और सत्यापन प्रक्रिया पूरी होने की प्रतीक्षा करनी होगी। सत्यापन प्रक्रिया के बाद, नौकरी चाहने वाले ईमेल, मोबाइल नंबर, या अन्य संचार माध्यमों के माध्यम से अपने रोजगार के बारे में जानकारी प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं।

जियो का वर्क फ्रॉम होम जॉब लोगों को अपने घरों से काम करने के लचीलेपन और सुविधा का आनंद लेते हुए प्रतिस्पर्धी आय अर्जित करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। जैसे-जैसे दूरस्थ कार्य तेजी से लोकप्रिय होता जा रहा है, Jio की पहल जॉब मार्केट की उभरती जरूरतों के साथ तालमेल बिठाती है, जिससे विविध प्रकार के कौशल सेटों के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध होते हैं।



शिक्षक भास्कर जोशी 

(शिक्षा से सूचना तक )

ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे whatsapp समूह में जुड़े

मेरे मैगजीन समूह से जुड़कर बच्चों के रचनात्मक कार्य साझा करें एवं उन्हें मैगजीन में प्रकाशित करवाएं ।

फॉलो करें , राष्ट्र निर्माण में सहयोग करें


Comments

Popular posts from this blog

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

मुख्यमंत्री मेधावी छात्र प्रोत्साहन छात्रवृत्ति योजना: उत्तराखण्ड के छात्रों के लिए सुनहरा अवसर ।

राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) उत्तराखण्ड द्वारा मुख्यमंत्री मेधावी छात्र प्रोत्साहन छात्रवृत्ति योजना के तहत जूनियर और माध्यमिक स्तर के छात्रों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह योजना राज्य के मेधावी छात्रों को प्रोत्साहित करने और ड्रॉप आउट को रोकने के उद्देश्य से शुरू की गई है। मुख्यमंत्री मेधावी छात्र प्रोत्साहन छात्रवृत्ति 2024: महत्वपूर्ण जानकारी मुख्य बातें: योजना का उद्देश्य: राज्य के राजकीय और राजकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों में पढ़ने वाले मेधावी छात्रों को प्रोत्साहित करना और ड्रॉपआउट दर को कम करना। पात्रता: जूनियर स्तर (कक्षा 6-8): कक्षा 5 उत्तीर्ण और कक्षा 6 में संस्थागत रूप से अध्ययनरत। माध्यमिक स्तर (कक्षा 9-10): कक्षा 8 उत्तीर्ण और कक्षा 9 में संस्थागत रूप से अध्ययनरत। परीक्षा : जूनियर और माध्यमिक स्तर के लिए अलग-अलग प्रतियोगी परीक्षाएं। परीक्षाएं जुलाई के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जाएंगी। छात्रवृत्ति: विकासखंड स्तर पर शीर्ष 10% छात्रों को छात्रवृत्ति मिलेगी। अनुसूचित जाति और जनजाति के छात्रों को 5% का अतिरिक्त आरक्षण। जूनियर स्तर: कक्षा 6:

Uttarakhand Starts Recruitment for 2,917 Basic Teachers, But Controversy Erupts. उत्तराखंड में 2,917 बेसिक शिक्षकों की भर्ती शुरू, लेकिन विवाद छिड़ा

 उत्तराखंड में 2,917 बेसिक शिक्षकों की भर्ती शुरू, लेकिन विवाद छिड़ा देहरादून, 11 जून, 2024: उत्तराखंड में बेसिक शिक्षकों की भर्ती की बहुप्रतीक्षित प्रक्रिया शुरू हो गई है, जिससे उत्साह और विवाद दोनों ही बढ़ गए हैं। कई जिलों में भर्ती शुरू: सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली, पौड़ी और हरिद्वार समेत राज्य भर के जिलों में भर्ती योजना जारी की गई। मंगलवार से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे, संदर्भ के लिए नमूना आवेदन ऑनलाइन उपलब्ध होंगे। शिक्षा मंत्री ने जताई उम्मीद: शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत आशावादी हैं कि यह भर्ती अभियान राज्य के प्राथमिक विद्यालयों में योग्य शिक्षकों की कमी को काफी हद तक दूर करेगा। शैक्षणिक वर्ष 2020 और 2021 के लिए उत्तराखंड भर में कुल 2,917 पद भरे जा रहे हैं। पात्रता परिवर्तन का विरोध: हालांकि, भर्ती प्रक्रिया का कुछ तिमाहियों से विरोध हुआ है। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद, सरकार ने प्राथमिक शिक्षक सेवा नियमावली में संशोधन किया, जिसमें पात्रता आवश्यकता के रूप में बी.एड डिग्री को हटा दिया गया। इस कदम से राज्य DIET (जिला शिक्षा संस्थान) और मान्यता प्राप्त प्राथमिक प्रशिक्