Skip to main content

एनएलसी भर्ती 2023: 500 औद्योगिक प्रशिक्षु पदों के लिए आवेदन करें, पात्रता और महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी।

 



एनएलसी इंडिया लिमिटेड ने वर्ष 2023 के लिए 500 औद्योगिक प्रशिक्षु पदों की भर्ती की घोषणा की है। इच्छुक उम्मीदवार 08 जुलाई, 2023 से पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रिक्तियों में औद्योगिक प्रशिक्षु [विशेषीकृत खनन उपकरण (एसएमई) संचालन] के लिए 238 पद शामिल हैं। औद्योगिक प्रशिक्षुओं (खान और खान सहायता सेवा) के लिए 262 पद।

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा और अंतिम चयन मेरिट के क्रम में किया जाएगा। एससी/एसटी/ओबीसी-एनसीएल/ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के लिए आरक्षण का पालन किया जाएगा।

एनएलसी भर्ती 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियों में 09 जून, 2023 को ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि और 08 जुलाई, 2023 को आवेदन की अंतिम तिथि शामिल है।

आज ही आवेदन करें

अधिसूचना /NOTIFICATION

औद्योगिक प्रशिक्षु [विशिष्ट खनन उपकरण (एसएमई) संचालन] के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता न्यूनतम 3 वर्ष की अवधि के इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में पूर्णकालिक डिप्लोमा है। इंडस्ट्रियल ट्रेनी (माइन एंड माइंस सपोर्ट सर्विसेज) के लिए विभिन्न ट्रेडों में आईटीआई सर्टिफिकेशन जरूरी है।

यूआर / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए ऊपरी आयु सीमा 37 वर्ष है, ओबीसी (एनसीएल) के लिए यह 40 वर्ष है, और एससी / एसटी के लिए यह 42 वर्ष है। अधिसूचना के अनुसार आयु में छूट लागू है।

चयनित उम्मीदवारों को रुपये से लेकर प्रति माह एक समेकित वजीफा प्राप्त होगा। 14,000/- से रु. 22,000/- पद और वर्ष के आधार पर।

आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा। उनके पास एक वैध और सक्रिय मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी होना चाहिए, और आवश्यक दस्तावेज निर्धारित प्रारूप में अपलोड करना चाहिए।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि पात्रता मानदंड और आवेदन प्रक्रिया के बारे में पूरी जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना पढ़ें।

यह भर्ती इच्छुक व्यक्तियों के लिए NLC में शामिल होने और औद्योगिक क्षेत्र में अपना करियर बनाने का एक मूल्यवान अवसर प्रस्तुत करती है।

आज ही आवेदन करें

अधिसूचना /NOTIFICATION


शिक्षक भास्कर जोशी 

(शिक्षा से सूचना तक )

ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे whatsapp समूह में जुड़े

मेरे मैगजीन समूह से जुड़कर बच्चों के रचनात्मक कार्य साझा करें एवं उन्हें मैगजीन में प्रकाशित करवाएं ।

फॉलो करें , राष्ट्र निर्माण में सहयोग करें















Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम