Skip to main content

भारतीय सेना भर्ती 2023: आवेदन प्रक्रिया आज से joinindianarmy.nic.in पर शुरू

 


भारतीय सेना ने 20 जून से शॉर्ट सर्विस कमीशन टेक्निकल कोर्स के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। यह भर्ती अभियान अविवाहित पुरुष और अविवाहित महिला स्नातकों के साथ-साथ सशस्त्र सेना रक्षा कर्मियों की विधवाओं के लिए एक अवसर प्रस्तुत करता है, जिनकी सेवा के दौरान मृत्यु हो गई थी। , विभिन्न रिक्तियों के लिए आवेदन करने के लिए। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।

DOWNLOAD NOTIFICATION

पात्रता मानदंड और आवेदन की समय सीमा:

भारतीय सेना भर्ती 2023 के लिए पात्र होने के लिए, आवेदकों को अविवाहित पुरुष या अविवाहित महिला स्नातक या सशस्त्र बल रक्षा कार्मिक की विधवा होना चाहिए। ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 19 जुलाई, 2023 है। उम्मीदवारों को 7 अप्रैल, 2024 तक 20 से 27 वर्ष के बीच होने के आयु मानदंड को पूरा करना आवश्यक है।

आवेदन प्रक्रिया:

आवेदन करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं।

चरण 2: होमपेज पर 'ऑफिसर एंट्री' सेक्शन पर क्लिक करें।

चरण 3: अपना पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरने के लिए आगे बढ़ें।

चरण 4: दर्ज किए गए विवरणों को सत्यापित करें और फॉर्म जमा करें।

स्टेप 5: जमा किए गए फॉर्म को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।


रिक्ति विवरण:

इस भर्ती अभियान का उद्देश्य एसएससी टेक पुरुषों के लिए 174 पदों और एसएससी टेक महिलाओं के लिए 19 पदों के साथ कुल 194 रिक्तियों को भरना है।

इच्छुक उम्मीदवारों को पात्रता मानदंड की सावधानीपूर्वक समीक्षा करने और निर्दिष्ट समय सीमा के भीतर अपने आवेदन जमा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। भारतीय सेना अपने सम्मानित रैंकों में योगदान देने के लिए समर्पित व्यक्तियों की तलाश कर रही है। अधिक जानकारी और अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

DOWNLOAD NOTIFICATION

नोट: यह लेख सूचनात्मक सामग्री के रूप में कार्य करता है और प्रदान की गई जानकारी की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं देता है। आवेदकों को भर्ती प्रक्रिया की पुष्टि और स्पष्टीकरण के लिए आधिकारिक स्रोतों पर विचार करना चाहिए।



Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम