Skip to main content

पिथौरागढ़ स्थित अरु ग्रामोद्योग : हर बूंद में है उत्तराखंड का सार , सोर घाटी में खुली पहली तेल विनिर्माण इकाई।



देवत्व और समृद्धि से परिपूर्ण  देवभूमि उत्तराखंड कृषि प्रधान राज्य है और कृषि  आधारित उत्पादों के लिए स्वर्ग है, यहाँ  प्रकृति की सुंदरता भरपूर फसलों के साथ जुड़ी हुई है। शुद्ध हवा, साफ़ पानी और शांत वातावरण से समृद्ध यह मनमोहक भूमि, असाधारण फसलों की खेती के लिए स्वर्ग प्रदान करती है। उत्तराखंड का अनुपम सौन्दर्य व अनुपम पर्यावरण और इसमें व्याप्त सद्भाव उन खाद्य उत्पादों के उत्पादन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं जो प्रकृति की में देव तत्व  का सच्चा अवतार हैं।

इस पवित्रता और शांति के सार को अपनाते हुए, उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के डौला में एपीएस रोड पर एक उल्लेखनीय कृषि-आधारित तेल विनिर्माण  अरु ग्रामोद्योग इकाई उभरी है। दूरदर्शी स्टार्टअप जंकी श्री पंकज पंत के नेतृत्व में यह अग्रणी उद्यम, पिथौरागढ़ में पहली तेल विनिर्माण इकाई के रूप में खड़ा है, जो क्षेत्र की कृषि क्षमता का दोहन करने और बेहतरीन गुणवत्ता वाले उत्पाद वितरित करने की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।अरु ग्रामोद्योग के उत्पादों में मुख्य रूप से शुद्ध रूप से पेरित झांझ वाला सरसों का उच्च गुणवत्ता का खाद्य तेल है।

ऑनलाइन खरीदने के लिए संपर्क करें 6399962252

Email करें : [email protected]

उनके मिशन में सबसे आगे उत्तराखंड की फसलों की गुणवत्ता  को सीधे आपकी रसोई तक पहुंचाने की आकांक्षा है। गुणवत्ता के उच्चतम मानकों को बनाए रखने पर सावधानीपूर्वक ध्यान देने के साथ, यह कृषि तेल विनिर्माण इकाई यह सुनिश्चित करती है कि तेल की प्रत्येक बूंद में उत्तराखंड की उपजाऊ भूमि और समृद्ध विरासत का सार समाहित हो। श्री पंकज पंत और उनकी टीम का दृष्टिकोण उपभोक्ताओं को एक स्वस्थ और अधिक पौष्टिक विकल्प प्रदान करना, एक स्थायी जीवन शैली को बढ़ावा देना और प्रकृति के साथ गहरे संबंध को बढ़ावा देना है।

शुद्ध कृषि-आधारित उत्पादों के उपयोग के लाभ वास्तव में उल्लेखनीय हैं। उत्तराखंड की फसलों से प्राप्त कृषि तेल अपने असाधारण स्वास्थ्य लाभ और बेहतर पोषण मूल्य के लिए जाने जाते हैं। इन तेलों को सामग्री की प्राकृतिक गुणों  और अखंडता को संरक्षित करते हुए, अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करके सावधानीपूर्वक निकाला जाता है। आवश्यक पोषक तत्वों, विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर, वे संतुलित और पौष्टिक आहार में योगदान करते हैं, जिससे समग्र कल्याण को बढ़ावा मिलता है।

अपने पाक प्रयासों के लिए तेल चुनते समय, जब आप इस कृषि-आधारित तेल विनिर्माण इकाई द्वारा प्रदान की जाने वाली प्रामाणिकता और विशिष्टता को अपना सकते हैं, तो बड़े पैमाने पर बाजार वाले ब्रांडों से क्यों समझौता करें ? कई व्यावसायिक ब्रांडों के विपरीत,  अरु ग्रामोद्योग  के उत्पाद कृत्रिम योजकों, परिरक्षकों और हानिकारक रसायनों से मुक्त  हैं, जो वास्तव में प्राकृतिक और मिलावट रहित अनुभव सुनिश्चित करते हैं। इन तेलों का चयन करके, आप न केवल अपने भोजन के स्वाद और पोषण मूल्य को बढ़ाते हैं बल्कि स्थानीय किसानों और टिकाऊ कृषि प्रथाओं का भी समर्थन करते हैं।

उत्तम स्वाद और स्वास्थ्य लाभों का आनंद लें जो केवल शुद्ध कृषि-आधारित तेल ही प्रदान कर सकते हैं। उत्तराखंड के देव तत्व  को अपने दैनिक जीवन में प्रवाहित करें, अपने भोजन  को समृद्ध करें और अपने शरीर को पोषण दें। हर बूंद के साथ, प्रकृति की बेदाग सुंदरता और श्री पंकज पंत की तेल निर्माण इकाई अरु ग्रामोद्योग  के जुनून का अनुभव करें, क्योंकि वे आपके लिए उत्तराखंड के हृदय स्थल से बेहतरीन कृषि-आधारित तेल लाते हैं। अपनी पाक यात्रा को उन्नत करें और शुद्धता और पोषण के वास्तविक सार को अपनाएं।


शिक्षक भास्कर जोशी 

(शिक्षा से सूचना तक )

Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम