Skip to main content

एम्स रायपुर भर्ती 2023: 10वीं से पोस्ट ग्रेजुएशन तक के लिए नई बंपर भर्ती, यहां डायरेक्ट लिंक से जल्द करें आवेदन



एम्स रायपुर भर्ती 2023: 10वीं से पोस्ट ग्रेजुएशन तक के लिए नई बंपर भर्ती, यहां डायरेक्ट लिंक से जल्द करें आवेदन

AIIMS Recruitment 2023 Notification

आवेदन करने के लिए सीधा लिंक

प्रतिष्ठित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स रायपुर अपने नवीनतम भर्ती अभियान के माध्यम से एक सुनहरा अवसर प्रदान कर रहा है। संस्थान ने विविध शैक्षणिक पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों का स्वागत करते हुए 358 गैर-संकाय पदों की बड़े पैमाने पर भर्ती की घोषणा की है। इच्छुक व्यक्तियों से शीघ्र आवेदन करने का आग्रह किया जाता है, क्योंकि आवेदन प्रक्रिया वर्तमान में चल रही है और जमा करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार एम्स रायपुर की आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsraipur.edu.in पर जा सकते हैं।


पहले, आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 19 जुलाई निर्धारित की गई थी। हालांकि, जबरदस्त प्रतिक्रिया को देखते हुए, संस्थान ने आवेदन जमा करने की समय सीमा बढ़ा दी है। वर्तमान भर्ती अभियान का लक्ष्य विभिन्न विभागों में 358 गैर-संकाय पदों को भरना है।


आवेदन प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए, एम्स रायपुर ने मामूली आवेदन शुल्क की रूपरेखा तैयार की है। सामान्य, एआईबीएन और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹1000 का भुगतान करना होगा, जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी, महिला और पूर्व सैनिक उम्मीदवारों को केवल ₹100 का भुगतान करना होगा।


इन पदों के लिए पात्रता मानदंड उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता के अनुसार अलग-अलग हैं, जिनमें 10वीं और 12वीं पास से लेकर आईटीआई, स्नातक और स्नातकोत्तर तक शामिल हैं। विक्रेता-वार पात्रता आवश्यकताओं के बारे में विस्तृत जानकारी आधिकारिक अधिसूचना में पाई जा सकती है, जिसे नीचे दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से पहुँचा जा सकता है।


यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि उम्मीदवारों की श्रेणी के आधार पर आयु मानदंड भी भिन्न होते हैं। अधिकतम आयु सीमा कुछ के लिए 27 वर्ष, कुछ के लिए 30 वर्ष और कुछ श्रेणियों के लिए अधिकतर 35 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके अलावा, आरक्षित श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों के लिए छूट लाभ भी उपलब्ध हैं। संपूर्ण अधिसूचना और आयु संबंधी विवरण की समीक्षा करने के लिए, कृपया दिए गए लिंक पर क्लिक करें: एम्स भर्ती 2023 अधिसूचना।


एम्स रायपुर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए, इन सरल चरणों का पालन करें:


1. आधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर जाएं।

2. होमपेज पर प्रदर्शित "Vacancy" टैब पर क्लिक करें।

3. "गैर-संकाय" विकल्प चुनें।

4. स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा.

5. आवश्यक जानकारी के साथ आवेदन पत्र भरें।

6. निर्दिष्ट सभी आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें।

7. आवेदन शुल्क का भुगतान पूरा करें.

8. फॉर्म सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट ले लें।


ग्रुप ए के उम्मीदवारों के लिए चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षण और उसके बाद साक्षात्कार शामिल होगा। ग्रुप बी और सी पदों के लिए, चयन प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा और कौशल आधारित परीक्षा शामिल होगी।


चिकित्सा अनुसंधान और स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में अग्रणी संस्थान, एम्स रायपुर में शामिल होने के इस उत्कृष्ट अवसर को न चूकें। अभी आवेदन करें और चिकित्सा क्षेत्र में एक पुरस्कृत करियर की शुरुआत करें।

AIIMS Raipur Recruitment 2023 All India Institute of Medical Sciences Raipur Non-Faculty Recruitment Application form Last date to submit application Official website Direct link to apply Eligibility criteria Educational qualifications Vendor-wise eligibility details Application fee Age limit Notification Selection process Computer-based test Interview Skill-based test Medical field Career opportunities Join AIIMS Raipur


शिक्षक भास्कर जोशी 

(शिक्षा से सूचना तक )

ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे whatsapp समूह में जुड़े

मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें 

Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम