Skip to main content

विजाग स्टील अपरेंटिस भर्ती 2023: 250 जीएटी/टीएटी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें, पात्रता जांचें और आवेदन कैसे करें ,Vizag Steel Apprentice Recruitment 2023: Apply Online for 250 GAT/TAT Posts, Check Eligibility And How To Apply







विजाग स्टील अपरेंटिस भर्ती 2023: 250 जीएटी/टीएटी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें, पात्रता जांचें और आवेदन कैसे करें

Vizag Steel Apprentice Recruitment 2023: Apply Online for 250 GAT/TAT Posts, Check Eligibility And How To Apply

विजाग स्टील ने 250 अपरेंटिस ट्रेनी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करते हुए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया में पात्रता मानदंड, आवेदन प्रक्रिया, आयु सीमा और अधिसूचना में उल्लिखित अन्य विवरण की जांच शामिल है।

DOWNLOAD NOTIFICATION PDF

National Apprenticeship Training Scheme (NATS)

Vizag Steel Plant Recruitment 2023 Apply Online

Vizag Steel Plant Official Website

विजाग स्टील भर्ती 2023: महत्वपूर्ण तिथियां

पंजीकरण प्रक्रिया 31 जुलाई, 2023 तक खुली है।


विजाग स्टील भर्ती 2023: रिक्ति विवरण

भर्ती अभियान ग्रेजुएट अपरेंटिस ट्रेनी (जीएटी) और तकनीशियन अपरेंटिस ट्रेनी (टीएटी) पदों के लिए है। मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार, कंप्यूटर विज्ञान/आईटी, धातुकर्म, इंस्ट्रुमेंटेशन, सिविल, रसायन, पर्यावरण इंजीनियरिंग और सिरेमिक जैसे विषयों में जीएटी के लिए 200 रिक्तियां हैं। मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार, सिविल, खनन, सिरेमिक, धातुकर्म, रसायन, कंप्यूटर विज्ञान और पर्यावरण इंजीनियरिंग जैसे विषयों में टीएटी के लिए 50 रिक्तियां हैं।

DOWNLOAD NOTIFICATION PDF

National Apprenticeship Training Scheme (NATS)

Vizag Steel Plant Recruitment 2023 Apply Online

Vizag Steel Plant Official Website

विजाग स्टील भर्ती 2023: शैक्षिक योग्यता

जीएटी पदों के लिए, उम्मीदवारों के पास किसी वैधानिक विश्वविद्यालय या ऐसी डिग्री प्रदान करने के लिए अधिकृत संस्थान द्वारा दी गई इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिग्री होनी चाहिए। टीएटी पदों के लिए, उम्मीदवारों के पास राज्य परिषद या तकनीकी शिक्षा बोर्ड या विश्वविद्यालय द्वारा संबंधित अनुशासन में इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा होना चाहिए।


विजाग स्टील भर्ती 2023: वजीफा /Stipend

GAT पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को ₹9,000 प्रति माह का वजीफा मिलेगा, जबकि TAT पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह ₹8,000 का वजीफा मिलेगा।

DOWNLOAD NOTIFICATION PDF

National Apprenticeship Training Scheme (NATS)

Vizag Steel Plant Recruitment 2023 Apply Online

Vizag Steel Plant Official Website

विजाग स्टील भर्ती 2023: आवेदन कैसे करें

इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को MHRD NATS वेब पोर्टल (www.mhrdnats.gov.in) पर अपना पंजीकरण कराना चाहिए और अधिसूचना में उल्लिखित लिंक में दिए गए Google फॉर्म को भरना चाहिए। Google फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई, 2023 है।


शिक्षक भास्कर जोशी 

(शिक्षा से सूचना तक )

ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे whatsapp समूह में जुड़े

मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें 


Vizag Steel Apprentice Recruitment 2023, Apply Online, 250 GAT/TAT Posts, Eligibility, How To Apply, Vizag Steel Recruitment 2023, Apprentice Trainee Jobs, Graduate Apprentice Trainee, Technician Apprentice Trainee, Vacancy Details, Educational Qualification, Stipend, Last Date, MHRD NATS Web Portal.

Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम