Skip to main content

कोचीन शिपयार्ड भर्ती 2023: 300 वर्कमैन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें, पात्रता जांचें और आवेदन कैसे करें


Cochin Shipyard Recruitment 2023: Apply Online For 300 Workmen Posts, Check Eligibility And How To Apply


कोचीन शिपयार्ड भर्ती 2023: 300 वर्कमैन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें, पात्रता जांचें और आवेदन कैसे करें

DOWNLOAD NOTIFICATION PDF

https://cochinshipyard.in/Careers

APPLY ONLINE

कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड ने अनुबंध के आधार पर 300 वर्कमैन पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार कोचीन शिपयार्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया 14 जुलाई, 2023 से शुरू होगी और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 28 जुलाई, 2023 है।

रिक्ति विवरण: उपलब्ध पदों में अनुबंध के आधार पर फैब्रिकेशन असिस्टेंट और आउटफिट असिस्टेंट शामिल हैं। फैब्रिकेशन असिस्टेंट श्रेणी में शीट मेटल वर्कर और वेल्डर पद शामिल हैं, जबकि आउटफिट असिस्टेंट श्रेणी में फिटर, मैकेनिक डीजल, मैकेनिक मोटर वाहन, प्लंबर, पेंटर, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक और शिपराइट वुड पद शामिल हैं।

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों को एसएसएलसी (माध्यमिक विद्यालय छोड़ने का प्रमाणपत्र) उत्तीर्ण होना चाहिए और संबंधित पदों के लिए संबंधित ट्रेडों में आईटीआई (औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान) प्रमाणपत्र होना चाहिए।

DOWNLOAD NOTIFICATION PDF

https://cochinshipyard.in/Careers

APPLY ONLINE

चयन प्रक्रिया: चयन प्रक्रिया में दो चरण होते हैं - एक वस्तुनिष्ठ प्रकार की ऑनलाइन परीक्षा और एक व्यावहारिक परीक्षा। ऑनलाइन परीक्षा में 30 बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे जो दो भागों में विभाजित होंगे: सामान्य (भाग ए) और व्यापार-संबंधी (भाग बी)। प्रत्येक प्रश्न एक अंक का है और कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा।

आवेदन कैसे करें: योग्य उम्मीदवार कोचीन शिपयार्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया में दो चरण शामिल हैं - पंजीकरण और आवेदन जमा करना। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 28 जुलाई, 2023 है।

DOWNLOAD NOTIFICATION PDF

https://cochinshipyard.in/Careers

APPLY ONLINE

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

- ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख: 14 जुलाई, 2023

- आवेदन की अंतिम तिथि: 28 जुलाई, 2023


उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पात्रता मानदंड, आवेदन प्रक्रिया और अन्य महत्वपूर्ण विवरणों पर विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

DOWNLOAD NOTIFICATION PDF

https://cochinshipyard.in/Careers

APPLY ONLINE


शिक्षक भास्कर जोशी 

(शिक्षा से सूचना तक )

ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे whatsapp समूह में जुड़े

मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें 


Cochin Shipyard Recruitment 2023, Workmen Posts, Apply Online, Eligibility, Vacancy Details, Educational Qualification, Selection Process, How to Apply, Cochin Shipyard Limited, Contract basis, Fabrication Assistants, Outfit Assistants, SSLC, ITI, Objective type online test, Practical Test, Last date, Official website, Career page, Registration, Submission of application.

Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम