Skip to main content

BEL Recruitment 2023: Engineering Assistant Trainee, Technician 'C' and Clerk-cum Computer Operator 'C'




https://bel-india.in/

DOWNLOAD NOTIFICATION

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने इंजीनियरिंग सहायक प्रशिक्षु (ईएटी), तकनीशियन 'सी' और क्लर्क-सह कंप्यूटर ऑपरेटर 'सी' की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। रिक्तियां पूरे भारत में विभिन्न स्थानों पर उपलब्ध हैं।

https://bel-india.in/

DOWNLOAD NOTIFICATION

ईएटी पदों के लिए पात्रता मानदंड हैं:


* किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए।

* कुल मिलाकर कम से कम 60% अंक प्राप्त होने चाहिए।

* कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए और एमएस ऑफिस का कार्यसाधक ज्ञान होना चाहिए।


तकनीशियन 'सी' पदों के लिए पात्रता मानदंड हैं:


*अनिवार्य विषयों के रूप में भौतिकी, रसायन विज्ञान, गणित और अंग्रेजी के साथ 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए।

* कुल मिलाकर कम से कम 60% अंक प्राप्त होने चाहिए।

* कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए और एमएस ऑफिस का कार्यसाधक ज्ञान होना चाहिए।


क्लर्क-सह-कंप्यूटर ऑपरेटर 'सी' पदों के लिए पात्रता मानदंड हैं:


* गणित, अंग्रेजी और निम्नलिखित विषयों में से किसी एक के साथ 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए: वाणिज्य, लेखा, कंप्यूटर विज्ञान।

* कुल मिलाकर कम से कम 60% अंक प्राप्त होने चाहिए।

* कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए और एमएस ऑफिस का कार्यसाधक ज्ञान होना चाहिए।


बीईएल भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है। उम्मीदवार बीईएल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 अगस्त, 2023 है।


बीईएल भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा। लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकृति की होगी और दो भागों में आयोजित की जाएगी:


* भाग I एक सामान्य योग्यता परीक्षा होगी।

* भाग II एक तकनीकी परीक्षण होगा।


साक्षात्कार उम्मीदवार के संचार कौशल, समस्या सुलझाने की क्षमता और पद के लिए उपयुक्तता का आकलन करने के लिए आयोजित किया जाएगा।


ईएटी पदों के लिए वेतन रु. 25,000 प्रति माह. तकनीशियन 'सी' पदों के लिए वेतन रु. 18,000 प्रति माह. क्लर्क-कम कंप्यूटर ऑपरेटर 'सी' पदों के लिए वेतन रु. 16,000 प्रति माह.


रिक्तियां पूरे भारत में विभिन्न स्थानों पर उपलब्ध हैं। उम्मीदवार स्थानों की सूची के लिए बीईएल वेबसाइट देख सकते हैं।


BEL Recruitment 2023: Engineering Assistant Trainee, Technician 'C' and Clerk-cum Computer Operator 'C' Meta Description: Bharat Electronics Limited (BEL) is recruiting Engineering Assistant Trainee (EAT), Technician 'C' and Clerk-cum Computer Operator 'C'. The vacancies are available at various locations across India. Apply now! Keywords: BEL Recruitment 2023, Engineering Assistant Trainee, Technician 'C', Clerk-cum Computer Operator 'C', Bharat Electronics Limited, job vacancy, job opportunity, career

शिक्षक भास्कर जोशी 

(शिक्षा से सूचना तक )

ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे whatsapp समूह में जुड़े

मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें  

Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम