Skip to main content

SSC CPO Notification 2023 To Be Released Today at ssc.nic.in; Check Salary And Other Details Here








https://ssc.nic.in/

DOWNLOAD NOTIFICATION

एसएससी सीपीओ अधिसूचना 2023 आज, 22 जुलाई, 2023 को कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की आधिकारिक वेबसाइट: https://ssc.nic.in/ पर जारी की जाएगी।


SSC CPO दिल्ली पुलिस में उप-निरीक्षक (कार्यकारी) और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) में उप-निरीक्षक (सामान्य ड्यूटी) के पद के लिए SSC द्वारा आयोजित एक भर्ती परीक्षा है। परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाती है:


* **पेपर-1:** यह 100 अंकों की वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा है जो उम्मीदवार की सामान्य बुद्धि, तर्क, अंग्रेजी और संख्यात्मक क्षमता के ज्ञान का परीक्षण करती है।

* **पेपर-2:** यह 200 अंकों की वर्णनात्मक प्रकार की परीक्षा है जो उम्मीदवार के लेखन कौशल का परीक्षण करती है।


योग्य उम्मीदवारों को पेपर-1 में उनके प्रदर्शन के आधार पर पेपर-2 परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। अंतिम चयन पेपर-2 और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा।


दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर (कार्यकारी) पद के लिए वेतन रु. 35,400-1,12,400 प्रति माह. सीएपीएफ में सब-इंस्पेक्टर (जनरल ड्यूटी) के पद के लिए वेतन रु। 31,800-92,300 प्रति माह.


एसएससी सीपीओ अधिसूचना 2023 में परीक्षा के बारे में सभी विवरण शामिल होंगे, जैसे पात्रता मानदंड, पाठ्यक्रम, आवेदन प्रक्रिया और परीक्षा तिथियां। मैं अधिसूचना पर नजर रखूंगा और जैसे ही यह जारी होगी आपको बता दूंगा।


इस बीच, आप एसएससी सीपीओ सिलेबस 2023 को पढ़कर और एसएससी सीपीओ मॉक टेस्ट के साथ अभ्यास करके परीक्षा की तैयारी शुरू कर सकते हैं। आप एसएससी सीपीओ फोरम पर भी सहायक संसाधन पा सकते हैं।


मैं आपको एसएससी सीपीओ 2023 परीक्षा के लिए शुभकामनाएं देता हूं!

SSC CPO Notification 2023 To Be Released Today; Check Salary And Other Details Here The Staff Selection Commission (SSC) will release the SSC CPO Notification 2023 today, July 22, 2023. The notification will be available on the SSC website, ssc.nic.in. The notification will provide details on the number of vacancies, eligibility criteria, salary, and selection process.  SSC CPO Notification 2023, SSC CPO, Sub Inspector, Delhi Police, CAPFs, salary, eligibility criteria, selection process


शिक्षक भास्कर जोशी 

(शिक्षा से सूचना तक )

ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे whatsapp समूह में जुड़े

मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें  

Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम