Skip to main content

एसएससी स्टेनोग्राफर 2023 भर्ती: 12वीं पास उम्मीदवार ग्रुप सी और डी पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं

SSC Stenographer 2023 Recruitment: 12th Pass Candidates Can Apply for Group C and D Posts

एसएससी स्टेनोग्राफर 2023 भर्ती: 12वीं पास उम्मीदवार ग्रुप सी और डी पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं

DOWNLOAD NOTIFICATION

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' और 'डी' पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। कुल 1,207 रिक्तियां उपलब्ध हैं, जिनमें 93 ग्रुप सी और 1,114 ग्रुप डी पद शामिल हैं।


एसएससी स्टेनोग्राफर 2023 भर्ती के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को यह करना होगा:


* किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 12वीं पास उम्मीदवार होना चाहिए।

* अंग्रेजी में टाइपिंग स्पीड 80 शब्द प्रति मिनट या हिंदी में 60 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।

* 1 अगस्त, 2023 तक आयु 18 से 30 वर्ष के बीच हो।


एसएससी स्टेनोग्राफर 2023 भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है। उम्मीदवार एसएससी वेबसाइट के माध्यम से 2 अगस्त से 23 अगस्त 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए 100 रुपये और आरक्षित श्रेणियों के लिए 50 रुपये है।


एसएससी स्टेनोग्राफर 2023 भर्ती परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) होगी। परीक्षा अक्टूबर 2023 में आयोजित होने की उम्मीद है। सटीक तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।


एसएससी स्टेनोग्राफर 2023 भर्ती 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का एक शानदार अवसर है। स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' और 'डी' पदों के लिए वेतन बहुत आकर्षक है। स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' पद के लिए न्यूनतम वेतन 35,400 रुपये प्रति माह है और स्टेनोग्राफर ग्रेड 'डी' पद के लिए न्यूनतम वेतन 30,200 रुपये प्रति माह है।


यदि आप अच्छे टाइपिंग कौशल के साथ 12वीं पास उम्मीदवार हैं, तो आपको निश्चित रूप से एसएससी स्टेनोग्राफर 2023 भर्ती के लिए आवेदन करना चाहिए। सरकारी क्षेत्र में अपना करियर शुरू करने का यह एक शानदार अवसर है।

*एसएससी स्टेनोग्राफर 2023 भर्ती

* 12वीं पास अभ्यर्थी

* स्टेनोग्राफर ग्रेड 'सी' और 'डी' पद

* सरकारी नौकरियों

* कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी)

* वेतन

* कैरियर बनाने के मौके

SSC Stenographer 2023 recruitment 12th pass candidates Stenographer Grade 'C' and 'D' posts Government jobs Computer-based test (CBT) Salary Career opportunity SSC Stenographer 2023 Recruitment: 12th Pass Candidates Can Apply for Group C and D Posts The Staff Selection Commission (SSC) has released a notification for the recruitment of Stenographer Grade 'C' and 'D' posts. There are a total of 1,207 vacancies available, including 93 Group C and 1,114 Group D posts. 

शिक्षक भास्कर जोशी 

(शिक्षा से सूचना तक )

ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे whatsapp समूह में जुड़े

मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें  

Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम