Skip to main content

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं

DOWNLOAD NOTIFICATION

https://indiapostgdsonline.gov.in/#

भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी।


भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी।


जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए.


जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है।


जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शामिल होंगे:


1. आवेदन पत्रों की प्रारंभिक जांच

2. दस्तावेज़ सत्यापन

3. कौशल परीक्षण


स्किल टेस्ट में कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी) और एक व्यावहारिक परीक्षा शामिल होगी। सीबीटी उम्मीदवारों के सामान्य ज्ञान, डाक संचालन और हिंदी भाषा के ज्ञान का परीक्षण करेगा। व्यावहारिक परीक्षा कंप्यूटर संचालन और डाक कार्य में उम्मीदवारों के कौशल का परीक्षण करेगी।


उम्मीदवारों का अंतिम चयन कौशल परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा।


युवाओं के लिए इंडिया पोस्ट में सरकारी नौकरी पाने का यह बेहतरीन मौका है। जीडीएस पद एक बहुत प्रतिष्ठित पद है और कर्मचारियों को बहुत सारे लाभ प्रदान करता है। जीडीएस पद के लिए वेतन भी बहुत आकर्षक है।


तो, अगर आप अच्छे वेतन और लाभ वाली सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, तो यह आपके लिए सही मौका है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आज ही आवेदन करें!

 * इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 *ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2023 * 30,041 जीडीएस रिक्तियां *किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं * योग्यता आधारित भर्ती * गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं पास * स्थानीय भाषा का ज्ञान * कंप्यूटर आधारित परीक्षण * प्रायोगिक परीक्षण * कौशल परीक्षण के आधार पर अंतिम चयन * इंडिया पोस्ट में सरकारी नौकरी *अच्छा वेतन और लाभ India Post GDS Recruitment 2023 Gramin Dak Sevak Recruitment 2023 30,041 GDS vacancies No exam required Merit based recruitment 10th pass with Maths and English Knowledge of local language Computer-based test Practical test Final selection based on Skill Test Government job in India Post Good pay and benefits India Post to Conduct Bumper Recruitment of 30,041 Gramin Dak Sevaks, No Exam Required India Post, the national postal service of India, is set to conduct a bumper recruitment drive for the post of Gramin Dak Sevaks (GDS). A total of 30,041 GDS vacancies will be filled through this recruitment drive. www.educationforall.in


शिक्षक भास्कर जोशी 

(शिक्षा से सूचना तक )

ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे whatsapp समूह में जुड़े

मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें  

Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

वीर केसरी चंद उत्तराखंड के एक अमर शहीद , 3 मई शहीदी दिवस पर भावपूर्ण स्मरण ।

वीर केसरी चन्द: उत्तराखंड के एक अमर शहीद । 🇮🇳🇮🇳🇮🇳 वीर केसरी चन्द एक ऐसा नाम है, जिन्होंने देश के लिए अपनी जान की आहुति दी। उनकी शौर्यगाथा देशवासियों के बीच गौरवपूर्ण है। उन्हें अमर शहीद का दर्जा दिया गया है । वीर केसरी चन्द का जन्म १ नवंबर १९२० को उत्तराखंड के जौनसार बावर के क्यावा गांव में हुआ था। उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा विकासनगर से पूरी की थी और वे बचपन से ही निर्भीक और साहसी थे। उन्हें खेलकूद में भी बहुत रुचि थी। देश में स्वतंत्रता आन्दोलन की सुगबुगाहट के चलते केसरी चन्द ने पढ़ाई के साथ-साथ कांग्रेस की सभाओं और कार्यक्रमों में भी भाग लिया। इनकी विशेषताओं में नेतृत्व के गुण और देशप्रेम की भावना थी। वीर केसरी चन्द ने डीवीडी कॉलेज, देहरादून से हाईस्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण की थी और इसी कॉलेज में इंटरमीडिएट की पढ़ाई भी की थी। देश के स्वतंत्रता और एकता के लिए अपनी जान को खतरे में डालने की वोलंटियरिंग करते हुए उन्होंने १९४२ में आजाद हिंद फोज में शामिल हो गए। वे सीमा पार करके बरमा और म्यांमार में जाकर जापानी फोजों से लड़े। इम्फाल के मोर्चे पर एक पुल उड़ाने के प्रयास में ब्रिटिश फौ