Skip to main content

भारतीय नौसेना 362 ट्रेड्समैन मेट्स की भर्ती करेगी, Indian Navy to Recruit 362 Tradesman Mates

भारतीय नौसेना 362 ट्रेड्समैन मेट्स की भर्ती करेगी

 Indian Navy to Recruit 362 Tradesman Mates

DOWNLOAD NOTIFICATION

APPLY ONLINE

भारतीय नौसेना ने 362 ट्रेड्समैन मेट्स की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 26 अगस्त 2023 को शुरू होगी और 25 सितंबर 2023 को बंद हो जाएगी।


रिक्तियों को इस प्रकार वर्गीकृत किया गया है:


*अनारक्षित : 151 पद

*ओबीसी: 97 पद

* ईडब्ल्यूएस: 35 पद

* एससी: 26 पद

* एसटी: 26 पद


पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) से संबंधित ट्रेड में प्रमाण पत्र के साथ 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना है। आयु सीमा 18 से 25 वर्ष है.


चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन और मेडिकल परीक्षा शामिल होगी। अंतिम चयन मेरिट सूची के आधार पर होगा।


पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट www. Indiannavy.nic.in पर जाना होगा। आवेदन शुल्क रु. सभी श्रेणियों के लिए 100।


विस्तृत पात्रता मानदंड और आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। मैं सभी पात्र उम्मीदवारों को पदों के लिए आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं।

Indian Navy to Recruit 362 Tradesman Mates The Indian Navy has released a notification for the recruitment of 362 Tradesman Mates. The online application process will start on 26 August 2023 and will close on 25 September 2023.

शिक्षक भास्कर जोशी 

(शिक्षा से सूचना तक )

ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे whatsapp समूह में जुड़े

मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें  


Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम