Skip to main content

IOCL Recruitment 2023: Apply for Exciting Opportunities in the Energy Sector,आईओसीएल भर्ती 2023: ऊर्जा क्षेत्र में रोमांचक अवसरों के लिए आवेदन करें

आईओसीएल भर्ती 2023: ऊर्जा क्षेत्र में रोमांचक अवसरों के लिए आवेदन करें

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

DOWNLOAD NOTIFICATION

APPLY ONLINE

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) भारत की अग्रणी ऊर्जा कंपनियों में से एक है। वे वर्तमान में विभिन्न डोमेन में विभिन्न पदों के लिए भर्ती कर रहे हैं। चाहे आप एक अनुभवी पेशेवर हों या नए स्नातक हों, IOCL में आपके लिए जगह है।


**नौकरी की रिक्तियां** यहाँ क्लिक करें


IOCL 2023 में विभिन्न प्रकार की नौकरियों की पेशकश कर रहा है। आप जिन पदों को देखने की उम्मीद कर सकते हैं उनमें शामिल हैं:


*विभिन्न विषयों में वरिष्ठ इंजीनियर

*विपणन एवं बिक्री अधिकारी

*अनुसंधान अधिकारी

* मानव संसाधन प्रबंधक

* वित्त एवं लेखा पेशेवर


**पात्रता मापदंड**


प्रत्येक पद के लिए विशिष्ट पात्रता मानदंड अलग-अलग होंगे। हालाँकि, कुछ सामान्य योग्यताएँ जिन पर आपको विचार करना चाहिए उनमें शामिल हैं:


* शैक्षिक योग्यता: IOCL आमतौर पर संबंधित क्षेत्रों में डिग्री वाले उम्मीदवारों की तलाश करता है। इंजीनियरिंग भूमिकाओं के लिए विशिष्ट इंजीनियरिंग डिग्री की आवश्यकता हो सकती है, जबकि प्रबंधन पदों के लिए एमबीए या समकक्ष योग्यता की आवश्यकता हो सकती है।

* अनुभव: कुछ पदों के लिए पूर्व अनुभव की आवश्यकता हो सकती है, जबकि अन्य नए स्नातकों के लिए उपयुक्त हो सकते हैं। अनुभव आवश्यकताओं के लिए नौकरी विवरण की जाँच करें।

* आयु सीमा: IOCL आमतौर पर आवेदकों के लिए आयु सीमा निर्धारित करता है। सुनिश्चित करें कि आप जिस पद में रुचि रखते हैं उसके लिए निर्दिष्ट आयु सीमा के भीतर आते हैं।

* राष्ट्रीयता: IOCL भर्ती आम तौर पर भारतीय नागरिकों के लिए खुली है। सुनिश्चित करें कि आप राष्ट्रीयता संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।


**आवेदन प्रक्रिया**


IOCL भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया सरल है। बस इन चरणों का पालन करें:


1. IOCL की आधिकारिक वेबसाइट (https://iocl.com/) पर जाएं।

2. "करियर" अनुभाग पर जाएँ।

3. नौकरी रिक्तियों की सूची ब्राउज़ करें।

4. वह पद चुनें जो आपके कौशल और रुचियों के अनुरूप हो।

5. नौकरी विवरण और पात्रता मानदंड को ध्यान से पढ़ें।

6. "अभी आवेदन करें" बटन पर क्लिक करें।

7. सटीक विवरण के साथ आवेदन पत्र भरें।

8. आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें, जैसे कि आपका बायोडाटा और शैक्षिक प्रमाणपत्र।

9. यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ सटीक है, अपने आवेदन की समीक्षा करें।

10. अपना आवेदन जमा करें.


**अंतिम तारीख**


IOCL भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि अभी घोषित नहीं की गई है। हालाँकि, निराशा से बचने के लिए जल्दी आवेदन करने की सलाह दी जाती है।


**अधिक जानकारी के लिए**


IOCL भर्ती 2023 के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया आधिकारिक IOCL वेबसाइट पर जाएँ या IOCL भर्ती सेल से 011-23351000 पर संपर्क करें।

IOCL Recruitment 2023: Apply for Exciting Opportunities in the Energy Sector The Indian Oil Corporation Limited (IOCL) is one of India's leading energy companies. They are currently recruiting for a variety of positions across various domains. Whether you are an experienced professional or a fresh graduate, IOCL has a place for you. IOCL Recruitment 2023 IOCL Jobs 2023 Indian Oil Corporation Limited Recruitment 2023 Energy Jobs in India 2023 Engineering Jobs in India 2023 Management Jobs in India 2023 Research Jobs in India 2023 Human Resources Jobs in India 2023 Finance Jobs in India 2023 Accounting Jobs in India 2023 Apply for IOCL Jobs 2023


शिक्षक भास्कर जोशी 

(शिक्षा से सूचना तक )

ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे whatsapp समूह में जुड़े

मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें  


Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम