Skip to main content

NIT Calicut Non-Teaching Recruitment 2023 / एनआईटी कालीकट गैर-शिक्षण भर्ती 2023

एनआईटी कालीकट गैर-शिक्षण भर्ती 2023 /NIT Calicut Non-Teaching Recruitment 2023

एनआईटी कालीकट निम्नलिखित गैर-शिक्षण पदों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है:

DOWNLOAD NOTIFICATION

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

APPLY ONLINE

  • जूनियर इंजीनियर: 7 पद
  • अधीक्षक: 10 पद
  • तकनीकी सहायक:30 पद
  • पुस्तकालय एवं सूचना सहायक: 3 पद
  • वरिष्ठ सहायक: 10 पद
  • वरिष्ठ तकनीशियन: 14 पद
  • जूनियर असिस्टेंट:24 पद
  • तकनीशियन: 30 पद
  • ऑफिस अटेंडेंट: 7 पद
  • लैब अटेंडेंट: 15 पद


योग्यताएं और आयु सीमा


प्रत्येक पद के लिए योग्यता और आयु सीमा इस प्रकार है:


  1. जूनियर इंजीनियर: सिविल/इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी बीई/बी.टेक या उत्कृष्ट शैक्षणिक रिकॉर्ड के साथ सिविल/इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी डिप्लोमा। आयु सीमा: 30 वर्ष.
  2. अधीक्षक: किसी भी विषय में प्रथम श्रेणी स्नातक डिग्री या इसके समकक्ष या कम से कम 50% अंकों या समकक्ष ग्रेड के साथ किसी भी विषय में मास्टर डिग्री। आयु सीमा: 30 वर्ष.
  3. तकनीकी सहायक: प्रासंगिक विषय में बीई/बी.टेक/एमसीए में प्रथम श्रेणी या समकक्ष ग्रेड या उत्कृष्ट शैक्षणिक रिकॉर्ड के साथ प्रासंगिक क्षेत्र में इंजीनियरिंग में प्रथम श्रेणी डिप्लोमा। आयु सीमा: 30 वर्ष.
  4. पुस्तकालय और सूचना सहायक: i) विज्ञान/कला/वाणिज्य में प्रथम श्रेणी स्नातक की डिग्री और ii) पुस्तकालय और सूचना विज्ञान में स्नातक की डिग्री। आयु सीमा: 30 वर्ष.
  5. वरिष्ठ सहायक: i) वरिष्ठ माध्यमिक (10+2) और ii) न्यूनतम टाइपिंग गति 35 शब्द प्रति मिनट। और कंप्यूटर वर्ड प्रोसेसिंग और स्प्रेड शीट में दक्षता। आयु सीमा: 33 वर्ष.
  6. वरिष्ठ तकनीशियन: कम से कम 60% अंकों के साथ किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से विज्ञान के साथ वरिष्ठ माध्यमिक (10+2) या कम से कम 50% अंकों के साथ वरिष्ठ माध्यमिक (10+2) और आईटीआई, एक वर्ष या उससे अधिक का पाठ्यक्रम उचित व्यापार में अवधि. आयु सीमा: 33 वर्ष.
  7. कनिष्ठ सहायक: i) वरिष्ठ माध्यमिक (10+2) और ii) न्यूनतम टाइपिंग गति 35 शब्द प्रति मिनट। और कंप्यूटर वर्ड प्रोसेसिंग और स्प्रेड शीट में दक्षता। आयु सीमा: 27 वर्ष.
  8. तकनीशियन: कम से कम 60% अंकों के साथ विज्ञान के साथ सीनियर सेकेंडरी (10+2) या कम से कम 50% अंकों के साथ सीनियर सेकेंडरी (10+2) और उपयुक्त ट्रेड में एक वर्ष या अधिक अवधि का आईटीआई कोर्स। आयु सीमा: 27 वर्ष.
  9. कार्यालय परिचर: वरिष्ठ माध्यमिक (10+2)। आयु सीमा: 27 वर्ष.
  10. लैब अटेंडेंट: विज्ञान में वरिष्ठ माध्यमिक (10+2)। आयु सीमा: 27 वर्ष.


आवेदन कैसे करें


उम्मीदवार केवल एनआईटी कालीकट वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 21 अगस्त, 2023 को शुरू होगी और 06 सितंबर, 2023 को समाप्त होगी।


अधिक जानकारी के लिए, कृपया एनआईटी कालीकट वेबसाइट पर जाएँ:

https://www.nitc.ac.in/

NIT Calicut Non-Teaching Recruitment 2023 NIT Calicut is inviting applications for the following non-teaching positions: Junior Engineer: 7 positions Superintendent: 10 positions Technical Assistant: 30 positions Library & Information Assistant: 3 positions Senior Assistant: 10 positions Senior Technician: 14 positions Junior Assistant: 24 positions Technician: 30 positions Office Attendant: 7 positions Lab Attendant: 15 positions

शिक्षक भास्कर जोशी 

(शिक्षा से सूचना तक )

ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे whatsapp समूह में जुड़े

मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें  

Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम