Skip to main content

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) में इंजीनियरिंग सहायक प्रशिक्षुओं, तकनीशियन 'सी' और कनिष्ठ सहायकों के लिए भर्ती 2023 /Bharat Electronics Limited (BEL) India Recruitment 2023 for Engineering Assistant Trainees, Technician 'C' and Junior Assistants


भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) भारत में इंजीनियरिंग सहायक प्रशिक्षुओं, तकनीशियन 'सी' और कनिष्ठ सहायकों के लिए भर्ती 2023 / Bharat Electronics Limited (BEL) India Recruitment 2023 for Engineering Assistant Trainees, Technician 'C' and Junior Assistants .

DOWNLOAD PDF NOTIFICATION

APPLY ONLINE

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) इंडिया में इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी, तकनीशियन 'सी' और जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज, 5 सितंबर, 2023 को समाप्त हो जाएगी।

विभाग में कुल 63 रिक्तियां उपलब्ध हैं। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड द्वारा प्रस्तावित पदों में से 16 सीटें इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी पदों के लिए आरक्षित हैं, जबकि 44 सीटें तकनीशियन 'सी' पद के लिए और 3 सीटें जूनियर असिस्टेंट के लिए हैं।

पात्रता मापदंड

* आयु सीमा: पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 सितंबर, 2023 को 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए, ऊपरी आयु में छूट लागू है।

शैक्षणिक योग्यता:

     * इंजीनियरिंग सहायक प्रशिक्षु: इंजीनियरिंग सहायक प्रशिक्षु के पद के लिए, उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित अनुशासन/विषय में इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा पूरा करना होगा।

     * तकनीशियन 'सी': इस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित ट्रेड में एसएसएलसी+आईटीआई उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा, उनके पास संबंधित ट्रेड में नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट के साथ एक साल का अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण या प्रासंगिक ट्रेड में एसएसएलसी + 3 साल का नेशनल अप्रेंटिसशिप सर्टिफिकेट कोर्स होना चाहिए।

     * कनिष्ठ सहायक: उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बी कॉम/बीबीएम में तीन साल पूरे करने चाहिए।

आवेदन शुल्क

* सामान्य/आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग/अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी के उम्मीदवारों को 250 रुपये और 18 प्रतिशत जीएसटी का गैर-वापसीयोग्य आवेदन शुल्क देना होगा।

* अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, बेंचमार्क विकलांग व्यक्ति और भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

आवेदन कैसे करें

* उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाएं

* 'करियर' टैब पर जाएं और होमपेज पर भर्ती-विज्ञापन चुनें

* अब, उपलब्ध अधिसूचना रिक्रूटमेंट ऑफ नॉन-एग्जीक्यूटिव्स फॉर बैंगलोर कॉम्प्लेक्स लिंक पर क्लिक करें

* इसके बाद 'पद के लिए आवेदन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें' चुनें।

* एक बार हो जाने के बाद, वह पद चुनें जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं और फॉर्म भरें

* फॉर्म में दिए गए निर्देशानुसार सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करें

* फिर, भविष्य के संदर्भ के लिए फॉर्म सबमिट करें और डाउनलोड करें

बीईएल भर्ती 2023 के लिए सीधा लिंक

अधिक जानकारी के लिए कृपया बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर जाएं।

BEL India Recruitment 2023 Engineering Assistant Trainee Technician 'C' Junior Assistant 63 vacancies September 5, 2023 Application fee How to apply Direct link Bharat Electronics Limited Non-Executives Bangalore Complex Headings: BEL India Recruitment 2023 for Engineering Assistant Trainees, Technician 'C' and Junior Assistants Apply Now for 63 Vacancies in BEL India Last Date to Apply: September 5, 2023 Eligibility Criteria and Application Fee How to Apply for BEL Recruitment 2023 Direct Link to Apply


शिक्षक भास्कर जोशी 
(शिक्षा से सूचना तक )



Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम