Skip to main content

केंद्रीय औषधि परीक्षण प्रयोगशाला (सीडीटीएल- CDTL), मुंबई भारत सरकार योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करता है हेतु जल्द आवेदन करें ।

केंद्रीय औषधि परीक्षण प्रयोगशाला (सीडीटीएल)(CDTL Mumbai) मुंबई भारत सरकार की एक राष्ट्रीय वैधानिक प्रयोगशाला है, जो भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई), केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ), स्वास्थ्य महानिदेशालय के प्रशासनिक नियंत्रण में कार्य करती है। सेवाएँ, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, नई दिल्ली।

DOWNLOAD NOTIFICATION

CLICK HERE FOR MORE DETAIL

APPLY ONLINE

सीडीटीएल, मुंबई निम्नलिखित संविदा पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करता है:

वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी-1 (एक पद)

योग्यता: एम.एससी. रसायन विज्ञान/विश्लेषणात्मक विज्ञान/इंस्ट्रुमेंटेशन/तंबाकू और तंबाकू उत्पादों से संबंधित अध्ययन में पीएचडी के साथ।

 वांछनीय: प्राकृतिक उत्पादों/कार्बनिक यौगिकों के संश्लेषण/विश्लेषण/जैव-रासायनिक/फार्मास्युटिकल विज्ञान में 3 साल का शोध अनुभव।

 कार्य विवरण: विश्लेषणात्मक कार्य की योजना बनाना और उसे क्रियान्वित करना।

 अधिकतम आयु सीमा: 45 वर्ष

  समेकित परिलब्धियाँ: INR 65,000/- प्रति माह

वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी-II (एक पद)

योग्यता: एम.एससी. रसायन विज्ञान/जैव रसायन/फार्मास्युटिकल रसायन विज्ञान/विज्ञान में या एम.फार्मा के साथ पांच साल का शोध अनुभव।

 वांछनीय: प्राकृतिक उत्पादों/कार्बनिक यौगिकों के संश्लेषण/विश्लेषण/जैव-रासायनिक/फार्मास्युटिकल विज्ञान में 3 साल का शोध अनुभव।

 कार्य विवरण: तंबाकू उत्पादों के विश्लेषण के लिए उन्नत विश्लेषणात्मक उपकरणों और प्रोटोकॉल पर काम करना।

     अधिकतम आयु सीमा: 45 वर्ष

     समेकित परिलब्धियाँ: INR 60,000/- प्रति माह

तकनीकी सहायक (एक पद)

     योग्यता: रासायनिक/भौतिक/जैविक विश्लेषण/कंप्यूटर अनुप्रयोगों में तीन साल के अनुभव के साथ एम.एससी या बी.एससी./बी.फार्मा।

      वांछनीय: विश्लेषणात्मक उपकरण संचालन का अनुभव।

     कार्य विवरण: विश्लेषणात्मक/सिंथेटिक कार्य करना और प्रासंगिक तकनीकी रिपोर्ट तैयार करना।

     अधिकतम आयु सीमा: 45 वर्ष

     समेकित परिलब्धियाँ: INR 38,000/- प्रति माह


योग्य उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप में प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आवेदन पत्र, योग्यता और अनुभव के प्रमाणपत्रों की स्व-सत्यापित प्रतियों के साथ, निदेशक, सीडीटीएल, मुंबई को डाक द्वारा जमा करना चाहिए। यदि आमंत्रित किया जाए तो साक्षात्कार के समय सत्यापन के लिए सभी मूल दस्तावेज लाने होंगे। जिस नौकरी के लिए आवेदन किया गया है उसके लिए साक्षात्कार में भाग लेने के लिए कोई टीए/डीए का भुगतान नहीं किया जाएगा।

आवेदनों की जांच के बाद उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। साक्षात्कार की तिथि और स्थान शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अलग से सूचित किया जाएगा। केवल शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को उचित समय पर साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि इस विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से 15 दिन है।

अधिक जानकारी के लिए, कृपया सीडीटीएल वेबसाइट पर जाएं या निम्नलिखित पते पर सीडीटीएल कार्यालय से संपर्क करें:

केंद्रीय औषधि परीक्षण प्रयोगशाला

116, डॉ. एनी बेसेंट रोड

परेल, मुंबई - 400012

Central Drugs Testing Laboratory Mumbai CDTL Mumbai Job vacancy in CDTL Mumbai Senior Scientific Officer-1 vacancy in CDTL Mumbai Senior Scientific Officer-II vacancy in CDTL Mumbai Technical Assistant vacancy in CDTL Mumbai Pharmaceutical jobs in Mumbai Analytical chemistry jobs in Mumbai Tobacco research jobs in Mumbai Headings: Job Vacancy at CDTL Mumbai Apply for Senior Scientific Officer-1 in CDTL Mumbai Apply for Senior Scientific Officer-II in CDTL Mumbai Apply for Technical Assistant in CDTL Mumbai Pharmaceutical Jobs in Mumbai Analytical Chemistry Jobs in Mumbai Tobacco Research Jobs in Mumbai


शिक्षक भास्कर जोशी 
(शिक्षा से सूचना तक )

Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम