Skip to main content

उत्तराखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड "अंतर्राष्ट्रीय स्वच्छ वायु दिवस - नीले आसमान के लिए" ("International Day of Clean Air for Blue Skies") पर ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन कर रहा है ।

उत्तराखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने "अंतर्राष्ट्रीय स्वच्छ वायु दिवस - नीले आसमान के लिए" पर ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन कर रहा है ।

"International Day of Clean Air for Blue Skies"

"अंतर्राष्ट्रीय स्वच्छ वायु  दिवस - नीले आसमान के लिए " के उपलक्ष्य में, उत्तराखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ऑनलाइन नारा लेखन और निबंध लेखन प्रतियोगिताओं की मेजबानी कर रहा है। इसका उद्देश्य वायु प्रदूषण नियंत्रण के बारे में जागरूकता बढ़ाना और स्वच्छ हवा को बढ़ावा देना है।

दुनिया भर के प्रतिभागियों के लिए खुली प्रतियोगिताएं व्यक्तियों को "स्वच्छ वायु के लिए वायु प्रदूषण नियंत्रण" विषय पर अपनी रचनात्मकता और अंतर्दृष्टि साझा करने के लिए आमंत्रित करती हैं।


नारा लेखन प्रतियोगिता विवरण:

थीम: स्वच्छ हवा के लिए वायु प्रदूषण नियंत्रण

सबमिशन की अंतिम तिथि: 7 सितंबर, 2023, शाम 5:30 बजे तक

पंजीकरण लिंक: पंजीकरण करने के लिए यहां क्लिक करें

विजेताओं की घोषणा: विजेताओं की घोषणा बोर्ड की वेबसाइट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर की जाएगी।


निबंध लेखन प्रतियोगिता विवरण:

थीम: स्वच्छ हवा के लिए वायु प्रदूषण नियंत्रण

सबमिशन की अंतिम तिथि: 7 सितंबर, 2023, शाम 5:30 बजे तक

पंजीकरण लिंक:पंजीकरण करने के लिए यहां क्लिक करें


ये प्रतियोगिताएं प्रतिभागियों को स्वच्छ और स्वस्थ वायु गुणवत्ता प्राप्त करने पर ध्यान देने के साथ वायु प्रदूषण नियंत्रण पर अपने विचार व्यक्त करने के लिए एक मंच प्रदान करती हैं।

उत्तराखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सभी इच्छुक व्यक्तियों को स्वच्छ हवा के लिए वैश्विक पहल में भाग लेने और योगदान देने के लिए प्रोत्साहित करता है।

आगे की जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें:

ईमेल: [email protected]

वेबसाइट: https://www.ukpcb.com)


International Day of Clean Air Slogan Writing Competition Essay Writing Competition Air Pollution Control Clean Air Uttarakhand Pollution Control Board Online Competitions Environmental Awareness Clean Air Initiatives Air Quality Headings for SEO: Celebrate International Day of Clean Air with Slogan and Essay Competitions Uttarakhand Pollution Control Board Promotes Air Pollution Control on Global Day Join the Slogan Writing Competition: Raise Your Voice for Clean Air Share Your Thoughts: Essay Competition on Air Pollution Control Uttarakhand Pollution Control Board's Clean Air Awareness Campaign International Day of Clean Air: Slogan and Essay Contest for Environmental Enthusiasts Register Now: Participate in Online Slogan and Essay Competitions Writing for a Cause: Compete to Raise Awareness on Air Pollution Control Uttarakhand Pollution Control Board's Online Competitions Go Global Let Your Words Inspire Change: Uttarakhand's Clean Air Competitions


शिक्षक भास्कर जोशी 
(शिक्षा से सूचना तक )

Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम