Skip to main content

PLW Apprentice Recruitment 2023: ,पीएलडब्ल्यू अपरेंटिस भर्ती 2023: पटियाला लोकोमोटिव वर्क्स में शामिल होने के अवसर का लाभ उठाएं ।

पीएलडब्ल्यू अपरेंटिस भर्ती 2023: पटियाला लोकोमोटिव वर्क्स में शामिल होने के अवसर का लाभ उठाएं ।

DOWNLOAD NOTIFICATION

APPLY ONLINE


 क्या आप भारतीय रेलवे के साथ अपना करियर शुरू करना चाहते हैं?  पटियाला में पटियाला लोकोमोटिव वर्क्स (पीएलडब्ल्यू) इच्छुक प्रशिक्षुओं के लिए रोमांचक अवसर प्रदान कर रहा है।

यह ब्लॉग पोस्ट आपको 2023 में पीएलडब्ल्यू अप्रेंटिसशिप कार्यक्रम के बारे में मुख्य विवरण देगा, जिसमें पात्रता, आवेदन तिथियां और अन्य आवश्यक जानकारी शामिल हैं।

भारतीय रेलवे का एक प्रभाग, पटियाला लोकोमोटिव वर्क्स (पीएलडब्ल्यू), वर्ष 2023 के लिए 275 प्रशिक्षु पदों की पेशकश कर रहा है। यह कार्यक्रम उन व्यक्तियों के लिए एक शानदार अवसर है जो भारतीय रेलवे में शामिल होने और मूल्यवान कौशल विकसित करने के लिए उत्सुक हैं।

 महत्वपूर्ण तिथियाँ

 आवेदन प्रारंभ: 09/10/2023

 ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 31/10/2023 (केवल शाम 05 बजे तक)

 परीक्षा शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि: 31/10/2023

 आवेदन शुल्क

 सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस: ₹100/-

 एससी/एसटी/पीएच: ₹0/-

 सभी श्रेणी की महिला: ₹0/-

 भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है।

 पात्रता एवं आयु सीमा

 पीएलडब्ल्यू अपरेंटिस कार्यक्रम के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को यह करना होगा:

 कक्षा 10 (हाई स्कूल) या मैट्रिकुलेशन पूरा कर लिया हो।

 संबंधित ट्रेड में आईटीआई या एनसीवीटी प्रमाणपत्र होना चाहिए।

 आयु सीमा: आवेदकों की आयु 31/10/2023 तक 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।  आयु में छूट रेलवे पटियाला पीएलडब्ल्यू अधिनियम अपरेंटिस नियम 2023-24 के अनुसार लागू है।

 ट्रेड अनुसार रिक्ति विवरण

 275 अपरेंटिस पदों को विभिन्न ट्रेडों में विभाजित किया गया है।  यहां रिक्तियों का विवरण दिया गया है:

  कुल पद 

इलेक्ट्रीशियन 140 

मैकेनिक डीजल 40

मशीनिस्ट 15

फिटर 75

वेल्डर G&E 25

कुल 275


पीएलडब्ल्यू अपरेंटिस 2023 के लिए आवेदन कैसे करें

 2023 में पीएलडब्ल्यू अपरेंटिस कार्यक्रम के लिए आवेदन करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:

  •  09/10/2023 और 31/10/2023 के बीच आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ।
  • आवेदन पत्र भरने से पहले अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें।
  •  सुनिश्चित करें कि आपके पास पात्रता प्रमाण, आईडी प्रमाण और पते के विवरण सहित सभी आवश्यक दस्तावेज हैं।
  •  स्कैन किए गए दस्तावेज़ तैयार करें, जैसे फोटो, हस्ताक्षर और आईडी प्रूफ।
  •  सबमिट करने से पहले, सभी फॉर्म फ़ील्ड की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें
  •  एक बार सबमिट करने के बाद, संदर्भ के लिए अंतिम आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें।

 (शिक्षा से सूचना तक )

Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम