Skip to main content

राजकीय प्राथमिक विद्यालय मटीलाधूरा ताड़ीखेत अल्मोड़ा मे हर्षोल्लास के साथ फादर्स डे मनाया गया ।

                                              
फादर्स डे एक अवसर है जब हम अपने पिताजी के प्रति अपना गहरा प्रेम और सम्मान  व्यक्त करते हैं और उनके साथ हमारी समर्थना और प्यार को  अभिव्यक्ति करते हैं। यह एक समय होता है जब हम उनकी अनमोल मेहनत और समर्पण को स्वीकार करते हैं, जो हमें हमेशा प्रेरित और सहायक होतें  हैं। इस दिन का महत्व है क्योंकि यह हमें याद दिलाता है कि पिता न हमें सिर्फ एक संसारी उपेक्षणीय अस्तित्व में लाते हैं, बल्कि वे हमारी जिंदगी में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इस अवसर पर, हम उन्हें अपनी आभारी भावना द्वारा प्रेम और सम्मान अर्पित करते हैं और उनके प्रति अपनी गहरी आदर-स्नेह को  अभिव्यक्ति करते हैं इसी सन्दर्भ में राजकीय प्राथमिक विद्यालय मटीलाधूरा  ताड़ीखेत अल्मोड़ा मे हर्षोल्लास के साथ फादर्स डे मनाया गया ।
 प्राइमरी स्कूल में रविवार को पूरे उत्साह और उमंग के साथ फादर्स डे मनाया गया। ग्रीष्म अवकाश में विद्यालय में अवकाश होने के कारण यह गतिविधि ऑनलाइन आयोजित की गई । शिक्षार्थियों ने अपने पिता के लिए विशेष रूप से हस्तनिर्मित ग्रीटिंग कार्ड और "गुड थॉट्स ग्रिटीट्यूड जार" (good thoughts gratitude jar) तैयार किए।
 इन ग्रीटिंग कार्ड्स और जारों पर बच्चों ने अपने पिता के लिए ढेर सारे प्यार भरे नोट्स लिखे। शिक्षकों ने ऑनलाइन कक्षाओं के दौरान बच्चों को इन कार्डों और जारों को बनाने में मदद की। इसके बाद छात्रों ने अपने पिता को उपहार स्वरूप ये चीजें भेंट कीं और साथ में तस्वीरें भी लीं। स्कूल ने इन तस्वीरों को एक ऑनलाइन ग्रुप में साझा किया ताकि सभी छात्रों और अभिभावकों को इस विशेष दिन को साथ मनाने का आभास हो सके।
यह पहल स्कूल के शिक्षकों द्वारा की गई सराहनीय कोशिश है, जिसके कारण छात्र अवकाश में भी रचनात्मक कार्यों से जुड़े रहें और अपने पिता के प्रति अपना प्यार और सम्मान व्यक्त कर सके।
इस गतिविधि में सर्वश्रेष्ठ ग्रिटीट्यूड जार बनाने वालों में कक्षा 4 के हितेश सिंह प्रथम ,कक्षा 3 की सनाया बिष्ट द्वितीय  व कक्षा 4 के पंकज सिंह तृतीय  रहे ।

भास्कर जोशी 
प्रधानाध्यापक 
रा.प्राथमिक विद्यालय मटीलाधूरा विकासखंड ताड़ीखेत जिला अल्मोड़ा








































 #fatherhood #dadlife #daddaughter #fatherson #fathersdaygift #fathersdaygifts #fathersdaycelebration #fathersdayideas #diyfathersday #bestever #proud #myhero Father's Day gift ideas (including "last minute" variations)
Father's Day activities
Father's Day cards
Father's Day quotes
Father's Day crafts (especially for kids)
Father's Day recipes (like grilling recipes) 

Comments

Popular posts from this blog

उत्तराखंड शिक्षा विभाग में प्रधान सहायकों के हुए पारस्परिक स्थानांतरण सूची देखें।

  सूची डाउनलोड करें । सभी स्थानांतरित  साथियों को शुभकामनाएं । शिक्षक भास्कर जोशी  (शिक्षा से सूचना तक ) ऐसी सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मेरे  whatsapp  समूह में जुड़े मेरे मैगजीन समूह से जुड़ें   

CRC ,BRC के गैर शैक्षणिक पदों को आउटसोर्सिंग से भरने की सरकार की पहल , मिलेगा 40,000 मानदेय । आदेश पढ़े

  आदेश पत्र डाउनलोड करें शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने और प्रशासनिक दक्षता में सुधार लाने के उद्देश्य से, समग्र शिक्षा के उत्तराखंड राज्य परियोजना कार्यालय ने आउटसोर्सिंग के माध्यम से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। समग्र शिक्षा योजना के तहत कुल 955 पद भरे जाने हैं, जिनमें ब्लॉक रिसोर्स पर्सन के लिए 285 और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन के लिए 670 पद शामिल हैं। इन पदों पर रु. तक का मानदेय मिलता है। 40,000 प्रति माह, जिसमें जीएसटी, सेवा शुल्क, पीएफ, ईएसआई और प्रशासनिक शुल्क जैसे विभिन्न शुल्क शामिल हैं। इन पदों के लिए पात्रता मानदंड में शामिल हैं: बीआरपी के लिए: प्रासंगिक विषयों में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। सीआरपी के लिए: किसी भी विषय में 55% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, बैचलर ऑफ एजुकेशन (बी.एड), सीटीईटी या यूटीईटी प्रमाणपत्र धारक, और कंप्यूटर दक्षता। भर्ती प्रक्रिया जेईएम पोर्टल के माध्यम से चयनित एक आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक उम्मी

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं जल्द आवेदन करें

भारतीय डाक 30,041 ग्रामीण डाक सेवकों की बंपर भर्ती आयोजित करेगा, किसी परीक्षा की आवश्यकता नहीं DOWNLOAD NOTIFICATION https://indiapostgdsonline.gov.in/# भारत की राष्ट्रीय डाक सेवा, इंडिया पोस्ट, ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के पद के लिए एक बंपर भर्ती अभियान चलाने के लिए तैयार है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 30,041 जीडीएस रिक्तियां भरी जाएंगी। भर्ती उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर पूरी तरह से योग्यता के आधार पर आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। जीडीएस पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को अनिवार्य विषयों के रूप में गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। उन्हें स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए. जीडीएस पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष है। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया अब खुली है और 23 अगस्त, 2023 को बंद हो जाएगी। उम्मीदवार इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जीडीएस भर्ती अभियान के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शाम